इस पोस्ट में, मैं आपसे “स्थिर विसरण” की खोज पर आधारित मेरा प्रोजेक्ट साझा करना चाहता हूँ।

परिचय

स्थिर विसरण एक उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता मॉडल है जिसे इमेज क्रिएशन और ट्रांसफॉर्मेशन के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह डीप लर्निंग तकनीकों का उपयोग करके इमेजेस को क्रिएटिव और रियलिस्टिक तरीके से प्रोसेस और मॉडिफाई करता है। शुरू में इसका डिज़ाइन टेक्स्ट डिस्क्रिप्शंस से इमेज जेनरेट करने के लिए किया गया था, लेकिन स्थिर विसरण ने अब वे भी इमेज इनपुट को स्वीकारना सीख लिया है। इस क्षमता ने स्थिर विसरण को विशेष रूप से फोटो रिटचिंग, एआई असिस्टेड आर्ट क्रिएशन और इमेज क्वालिटी एन्हांसमेंट जैसी एप्लिकेशनों के लिए उपयोगी बना दिया है।

परियोजना के बारे में

यह परियोजना “स्थिर विसरण XL विद कंट्रोलनेट” को AWS क्लाउड में एक EC2 पर आसानी से डेप्लॉय करने की अनुमति देती है। यह “स्थिर विसरण XL विद कंट्रोलनेट” को चलाने के लिए आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण और कॉन्फ़िगरेशन को स्वचालित करता है। स्थिर विसरण की स्थापना मैन्युअल रूप से की जाती है जब EC2 उपलब्ध होती है (एक गाइड के साथ कॉपी/पेस्ट करने के लिए)। EC2 लागतों को सीमित करने के लिए g4dn.xlarge प्रकार की स्पॉट इंस्टेंस का उपयोग किया जाता है (1 GPU NVIDIA T4 16 जीबी GDDR6, 4 vCPU Intel Cascade Lake, 16 जीबी RAM)। स्थिर विसरण का डिप्लॉयमेंट AUTOMATIC1111 इंस्टॉलर के साथ किया जाता है।

आर्किटेक्चर

परियोजना का आर्किटेक्चर

परियोजना के उद्देश्य

  • इमेज जेनरेशन: एक प्रेरित वाक्य से उच्च गुणवत्ता वाली इमेजेस जेनरेट करना।
  • एक्सेसिबिलिटी: इन तकनीकों को सुलभ और समझने योग्य बनाना।
  • खुला सहयोग: सहयोग और ज्ञान साझा करने को प्रोत्साहित करना।

> > > > > > > > > > क्लिक करके मेरा प्रोजेक्ट GitLab पर देखें < < < < < < < < < <

इस दस्तावेज़ को gpt-4o मॉडल का उपयोग करके fr संस्करण से hi भाषा में अनुवादित किया गया है। अनुवाद प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, https://gitlab.com/jls42/ai-powered-markdown-translator देखें।